उदयपुर: राजस्थान पशुचिकित्सा विश्विद्यालय, बीकानेर के संघटक वेटरनरी महाविद्यालय, नवानिया द्वारा इंडियन एसोसिएशन ऑफ वेटरनरी एनाटॉमिस्ट की तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस आयोजित कीl

पशुधन एवं वन्यजीव सेक्टर में एनाटॉमिकल अध्ययन द्वारा एडवांसमेंट से वैश्विक विकास के लिए प्रारंभिक प्रयत्न इस विषय पर हुये तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस में डॉक्टर हेमंत जोशी को फोरेंसिक एनाटोमी सत्र में सर्वश्रेष्ठ पत्र वाचन हेतु एल ओ धांडे मेमोरियल स्वर्ण पदक से नवाजा गया।
महाविद्यालय के अधिष्ठाता प्रो राजीव कुमार जोशी ने बधाई देते हुए बताया कि देश के सभी संस्थानों को महाविद्यालय के संकाय सदस्यो की विशेषज्ञ सेवाएं लेनी चाहिए जिससे संस्थानों को भी इनकी विशेषज्ञता का लाभ मिल सके।
आयोजन सचिव प्रोफेसर बलवंत मेश्राम ने बताया कि सम्मेलन में देश-विदेश से विभिन्न विश्वविद्यालय और सोसाइटी से जुड़े लगभग ढाई सौ वैज्ञानिक विषय विशेषज्ञ फील्ड प्रैक्टिशनर शोधार्थी एवं विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था जिसमे से एनाटोमी विभाग के डाक्टर हेमन्त जोशी ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर न अपितु महाविद्यालय का बल्कि विश्व विध्यालय का भी देश विदेश में नाम रोशन किया है।
उल्लेखनीय है कि डाक्टर हेमन्त जोशी वन्यजीव, फोरेंसिक साइंस में देश के विविध संस्थानों में व्याख्यान देकर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।