अधिष्ठाता, डेयरी एवं खाद्य प्रौद्योगिकी महाविद्यालय, बस्सी द्वारा श्री बलराम उच्च माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर विद्यालय, बस्सी के शुभकामना समारोह में भाग लिया

बस्सी 06 अप्रैल 2024। डेयरी एवं खाद्य प्रौद्योगिकी महाविद्यालय बस्सी, जयपुर के अधिष्ठाता प्रो. (डॉ). धर्मसिंह मीना ने 06 अप्रैल 2024 को श्री बलराम उच्च माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर विद्यालय, बस्सी के वार्षिक समारोह कार्यक्रम में विशिष्ट मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। प्रो. (डॉ). मीना की उपस्थिति ने छात्रों में उत्साह और प्रेरणा का संचार किया तथा उन्हें नई शिक्षा नीति 2020 के बारे में जागरूक किया जो अध्ययन के दौरान प्रवेश और निकास की अनुमति देती है और आजीवन सीखने को बढ़ावा देती है । डॉ. मीना ने तकनीकी विषय खाद्य और दुग्ध प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में विशाल कैरियर के अवसरों और आशाजनक भविष्य के बारे में बताया। अधिष्ठाता महोदय ने कहा कि 12वीं कक्षा में पीसीएम (PCM) उत्तीर्ण करने वाले छात्र संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JET) 2024 उत्तीर्ण करके बीटेक फूड टेक्नोलॉजी और बीटेक डेयरी टेक्नोलॉजी में प्रवेश ले सकते हैं। इन पाठ्यक्रमों में छात्र खाद्य और डेयरी से संबंधित उत्पादों के निर्माण, वितरण, पैकेजिंग और गुणवत्ता प्रबंधन के बारे में सिखाया जाता है।
अधिष्ठाता महोदय ने विद्यार्थियों से अपने कौशल में सुधार कर राष्ट्र निर्माण एवं विकास में भाग लेने को कहा। डॉ. मीना के व्यावहारिक शब्दो ने न केवल शिक्षा के महत्व को बढ़ाया बल्कि छात्रों में महत्वाकांक्षा की भावना भी जगाई। कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़ कर शैक्षणिक कार्यक्रम में भाग लिया। शैक्षणिक सत्र के दौरान पढ़ाई, खेल और पाठ्येतर गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। अधिष्ठाता महोदय के अलावा अन्य अतिथियों में श्री लाल चाँद शर्मा एवं श्रीमती मनीषा, विद्यालय प्रधानाचार्य, परवीन अग्रवाल, वाईस प्रिंसिपल, आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज, जयपुर, श्री राम दयाल सैनी, सामाजिक, युवा संसथान सचिव, श्री जगमोहन शर्मा रिटायर्ड अध्यापक और डॉ. ममता ठाकुर ने भी कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई और विद्यार्थियों को प्रेरित किया।