कुलपति प्रो. विष्णु शर्मा को राष्ट्रीय पशुपोषण एसोसिएशन का मानद फैलो अवार्ड एवं प्रो. धूड़िया को पशुपोषण एसोसिएशन का फैलो सम्मान

कुलपति प्रो. विष्णु शर्मा को राष्ट्रीय पशुपोषण
एसोसिएशन का मानद फैलो अवार्ड

बीकानेर, 12 मार्च। राष्ट्रीय पशुपोषण एसोसिएशन द्वारा वेटरनरी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विष्णु शर्मा को मानद फैलो अवार्ड से सम्मानित किया गया है। भारतीय पशुचिकित्सा अनुसंधान संस्थान, बरेली द्वारा पशुपोषण के क्षेत्र में 100 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में आयोजित शताब्दी समारोह में कुलपति प्रो. शर्मा को यह सम्मान दिया गया। प्रो. शर्मा के पशुचिकित्सा के क्षेत्र में पशु आहार व पशुपोषण विषय में विशिष्ट अनुसंधान व योगदान को देखते हुए यह प्रतिष्ठित अवार्ड राष्ट्रीय पशुपोषण एसोसिएशन द्वारा प्रदान किया गया है। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व कुलपति प्रो. शर्मा को नेशनल एकेडमी ऑफ वेटरनरी साईंस एवं अखिल भारतीय पशुपोषण सोसायटी द्वारा भी फैलो अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

प्रो. धूड़िया को पशुपोषण एसोसिएशन का फैलो सम्मान

बीकानेर, 12 मार्च। भारतीय पशुचिकित्सा अनुसंधान संस्थान, बरेली में आयोजित सेन्टीनियल सिम्पोजियम के उद्घाटन सत्र के दौरान वेटरनरी कॉलेज, बीकानेर के पशुपोषण विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. राजेश कुमार धूड़िया को पशुपोषण एसोसिएशन के प्रतिष्ठित फैलो सम्मान से नवाजा गया। प्रो. धूड़िया को पशुपोषण के क्षेत्र में किये गए विशेष अनुसंधान व उत्कृष्ट कार्यों के लिए यह सम्मान प्रदान किया गया। देश की प्रतिष्ठित भारतीय पशुपोषण सेासायटी और इण्डियन सोसाइटी फॉर एडवांसमेंट ऑफ केनाइन प्रैक्टिस द्वारा पूर्व में भी प्रो. धूड़िया को फैलो अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। प्रो. धूड़िया वर्तमान में वेटरनरी विश्वविद्यालय में निदेशक प्रसार शिक्षा के पद पर कार्य कर रहे हैं।